Friday, September 19, 2014

आप पप्पू हो ना

एक पहाड़ी पर ग्रामीण जानवर चरा रहा था। तभी वहां एक हेलीकाप्टर उतरा । उसमे से आदमी उतरा। उसने ग्रामीण से कहा ,अगर मैं बिना गिने गायों की संख्या बता दूँ तो तुम मुझे एक बछड़ा दे दो गे। ग्रामीण बोला - दे दूंगा आदमी ने मोबाइल से गूगल मैप से वहां की पोजीशन लिया । उसे इसरो को भेज कर कहा कि इस पहाड़ी पर कितने जीवित प्राणी है? जवाब आया 35 प्राणी । आदमी ने 2 कम करके कहा कि तुम्हारे पास 33 गाय हैं। अब एक बछड़ा दो। आदमी जब हेलीकाप्टर में बछड़ा ले जाने लगा तो ग्रामीण बोला, अगर मैं आपका नाम बता दूँ तो क्या आप मेरा जानवर मुझे वापिस दे देंगे ? बोला बताओ । ग्रामीण - आप पप्पू हो ना
पप्पू - तुमने कैसे पहचाना ग्रामीण - बहुत आसान है , पहली बात आप बिन बुलाये आए हो। दूसरी , जिन्हे आप गायें बता रहे हो वह भेड़ हैं और जिसे आप ले जा रहे हो, वह बछड़ा नहीं कुत्ता है ।

No comments:

Post a Comment